Advertisement

APO परीक्षा के लिए आवेदन 28 से, UPPSC की वेबसाइट पर विज्ञापन जारी

Pankaj Panday
Tuesday, December 25, 2018 | December 25, 2018 WIB Last Updated 2021-02-23T06:11:31Z
इलाहाबाद. आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार ऑनलाइन आवेदन 28 जनवरी तक स्वीकार किए जाएंगे जबकि, ऑनलाइन माध्यम से बैंक में परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 25 जनवरी निर्धारित की गई है।
 

                                  कांसेप्ट इमेज.


विस्तृत विज्ञापन में ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया, शुल्क जमा करने की प्रक्रिया, प्रारंभिक एवं मुख्य परीक्षा के विषय और पाठ्यक्रम, साक्षात्कार के संबंध में सूचना, परीक्षा केंद्रों के जिलों के नाम, जाति प्रमाणपत्रों का निर्धारित प्रारूप और आरक्षण एवं आयु के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश उपलब्ध रहेंगे।

         
        सहायक अभियोजन अधिकारी (APO) परीक्षा-2018 के लिए 28 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे. उसी दिन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की वेबसाइट पर परीक्षा का विस्तृच विज्ञापन भी जारी किया जाएगा.

आयोग को एपीओ के कुल 17 पदों पर भर्ती के लिए अधियाचन मिला है। विशेष परिस्थितियों में शासन के अनुरोध पर रिक्तयों की संख्या घट-बढ़ सकती हैं। आयोग के कैलेंडर में एपीओ प्रारंभिक परीक्षा अगले साल नौ जून को प्रस्तावित है।

परीक्षा के लिए वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे, जिन्होंने आवेदन की अंतिम तिथि तक किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से विधि स्नातक की उपाधि प्राप्त कर ली हो। परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी की आयु एक जनवरी 2018 को न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। 

यानी अभ्यर्थी की जन्मतिथि दो जुलाई 1978 से पूर्व और एक जुलाई 1997 के बाद नहीं होनी चाहिए। वहीं, दिव्यांग अभ्यर्थी की आयु अधिकतम 55 वर्ष होनी चाहिए। यानी जन्मतिथि दो जुलाई 1963 के पूर्व नहीं होनी चाहिए।
Comments
comments that appear entirely the responsibility of commentators as regulated by the ITE Law
  • APO परीक्षा के लिए आवेदन 28 से, UPPSC की वेबसाइट पर विज्ञापन जारी

Trending Now

Advertisement

iklan